logo

बिहार में नीतीश करेंगे NDA का नेतृत्व, BJP नेता बोले- कोई शक!

nitish_kumar_pic10.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार विधानसभा का चुनाव अगले साल यानि 2025 में होना है। ऐसे में बीजेपी नेताओं ने साफ तौर पर कह दिया कि 2025 का विधानसभा चुनाव एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगी। यह बात डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने कही है। इस बारे में जब विजय सिन्हा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "इसमें क्या है शंका है? नीतीश कुमार हमारे NDA के नेता हैं, तो इसमें जो पिछले दरवाजे से, चोर दरवाजे से घुसना चाहते हैं...राजद के लोग...वो भ्रम का वातावरण बनाते हैं।”


नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में 1996 से है BJP 
वहीं जब इस बारे में सम्राट चौधरी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि “इसमें दिक्कत क्या है? नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में 1996 से BJP है, आगे भी रहेगी।" बता दें कि बीते दिन 5 जून को पटना में हुई JD(U) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा,"ये स्पष्ट है कि हम लोग NDA में हैं, NDA में रहेंगे। बिहार में NDA के लीडर नीतीश कुमार रहेंगे और नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2025 का चुनाव होगा।"


बीजेपी को नहीं मिली बहुमत
गौरतलब है लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने अकेले बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई। BJP की सहयोगी दलों की सीटें मिलाकर यानी NDA की सीटें 292 हैं। इसमें JD(U) की 12 और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) की 16 सीटों के कारण JD(U) मुखिया नीतीश कुमार और TDP मुखिया चंद्रबाबू नायडू ‘किंगमेकर’ की भूमिका में आ गए हैं। बता दें कि जब 2014 में सत्ता हासिल की थी तब बीजेपी के पास बहुमत था हालांकि सहयोगी भी साथ थे। उसी तरह 2019 में भी बीजेपी को अपने दम पर प्रचंड बहुमत था और बीजेपी ने सहयोगियों के लिए भी जगह बनाई। 

Tags - Nitish kumarNitish kumar newsBihar Vidhansabha election 2025JDUBJPNDASamarat chaudheryVijay sinha